British Embassy:विहिप ने ब्रिटिश दूतावास पर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 24 सितंबर (हि.स.)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा बर्मिंघम और लंदन के लेस्टर में हिंदुओं और हिंदू पूजा स्थलों पर हुए हमलों के विरोध में प्रदर्शन किया। विहिप ने इंग्लैंड सरकार से हिंदू परिवारों की सुरक्षा की मांग की है।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रदर्शन की अगुवाई की। यह प्रदर्शन तीन मूर्ति, हाईफा चौक पर हुआ और प्रतिनिधि मंडल ने ब्रिटिश दूतावास पर जाकर ज्ञापन सौंपा।

विहिप ने जानकारी देते हुए बताया कि इंग्लैंड में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हिंदुओं और उनके प्रार्थना स्थलों पर हमला किया था। उन्होंने हिंदू परिवारों को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और हिंदू देवताओं की मूर्तियों को खंडित दिया। इस हमले के कारण कई हिंदू परिवारों को जान-माल की बहुत हानि हुई है।

विहिप के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने भी कार्यवाही करने में काफी ढिलाई बरती जिसके चलते हिंदू परिवारों की संपत्ति का बहुत नुकसान हुआ है। इस ज्ञापन दवारा विहिप ने ब्रिटिश सरकार से इंग्लैंड में हिंदू परिवारों की सुरक्षा पर ध्यान देने का अनुरोध किया है।

विहिप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस से अनुरोध किया है कि हिंदुओं के जीवन, गरिमा और संपत्तियों की रक्षा के लिए तत्काल ठोस प्रयास किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *