टेनिस प्रीमियर लीग में नई टीम के रूप में शामिल हुई तापसी पन्नू के स्वामित्व वाली पंजाब टाइगर्स

पुणे, 23 सितंबर (हि.स.)। टेनिस प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी पंजाब टाइगर्स टूर्नामेंट के चौथे सत्र में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह टूर्नामेंट 7 दिसंबर 2022 से 11 दिसंबर 2022 तक चलेगा।

पंजाब टाइगर्स का मुकाबला सोनाली बेंद्रे के सह-स्वामित्व वाली पुणे जगुआर और लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी से होगा।

सभी फ्रेंचाइजी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए कुल 4 मैच खेलेंगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के बीच पुरुष एकल, महिला एकल, मिश्रित युगल और पुरुष युगल खेले जाएंगे। दो फ्रेंचाइजी के बीच प्रत्येक मुकाबले में 80 अंक दांव पर होंगे जहां प्रत्येक मैच 20 अंक का होगा।

प्रत्येक टीम लीग चरण में कुल 320 अंक (80 अंक x 4 मैच) के लिए खेलेगी। टेनिस प्रीमियर लीग के सभी मैच पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले जाएंगे। टेनिस प्रीमियर लीग का आयोजन अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) के सहयोग से किया जाएगा।

पंजाब टाइगर्स के सह-मालिक रमिंदर सिंह, जो खुद राष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल खेल चुके हैं, ने टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की, उन्होंने कहा, “मैं अपने पूरे जीवन में एक खिलाड़ी और एथलीट रहा हूं। मैं लीग में शामिल होने और हर तरह से सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

रमिंदर सिंह दुनिया के पहले और सबसे तेजी से बढ़ते फैन एक्सपीरियंस और सेलिब्रिटी एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म सेलेबफाई के फाउंडर और सीईओ हैं।

सिंह ने आगे कहा, “टेनिस प्रीमियर लीग जैसे प्रयासों ने पहले से ही टेनिस को और अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद की है। मुझे लगता है कि यह दर्शकों को प्रोत्साहित करेगा। मुझे यकीन है कि पिछले तीन सीज़न की बड़ी सफलता के साथ, चौथा सीज़न बहुत बड़ा और बेहतर होने वाला है। ”

तापसी पन्नू, पैन इंडिया की अभिनेत्री, रमिंदर सिंह के साथ पंजाब टाइगर्स की सह-मालिक हैं। उन्होंने पंजाब टाइगर्स की सह-मालिक बनने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मैं हमेशा से एक खेल और फिटनेस उत्साही रही हूं। मेरा मानना है कि खेल में न केवल एक व्यक्ति को शारीरिक फिटनेस प्राप्त करने में मदद करने की शक्ति है बल्कि मानसिक फिटनेस भी है। मैंने कई बार पर्दे पर एक एथलीट की भूमिका निभाई है और इसने मुझे पता चला है कि किसी भी खेल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। मैं लीग के शुरू होने के लिए बेहद उत्साहित हूं। मुझे यकीन है कि लीग भारत में टेनिस की प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद करेगी। मैं टेनिस प्रीमियर लीग में अन्य सभी टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं।”

बता दें कि तापसी पन्नू ने पिछले कुछ वर्षों में खेल पर आधारित फिल्मों में अभिनय किया है, जिसमें शाबाश मिठू, सूरमा, रश्मि रॉकेट और सांड की आंख जैसी फिल्में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *