Arvind Kejriwal:गुजरात में आप की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना करेंगे लागू: अरविंद केजरीवाल

– दिल्ली के मुख्यमंत्री के वडोदरा एयरपोर्ट पर पहुंचने पर मोदी-मोदी के नारे

वडोदरा/अहमदाबाद, 20 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वडोदरा में घोषणा की कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्य में पुरानी हम पुरानी पेंशन योजना को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस मेरे लिए अपशब्द कहती है। दोनों की एक ही भाषा बोलते हैं।

मंगलवार को केजरीवाल यहां वडोदरा में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजरात में पिछले कई दिनों से पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं राजनीति नहीं जानता। अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो मैं गारंटी देता हूं कि पुरानी पेंशन योजना को लागू कर देंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का काम शुरू कर दिया है। किसी भी राज्य में चुनाव जीतने या हारने में सरकारी कर्मचारियों की अहम भूमिका होती है। अब गुजरात की सरकार अहंकारी हो गई है, अब इस सरकार को हटाना जरूरी है। हम आपसे एक मौका मांगते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस मुझे अपशब्द कह रहे हैं। दोनों की एक ही भाषा बोलते हैं। मेरी ग़लती क्या है? मैं गुजरात में महंगाई दूर करने की बात कर रहा हूं। मैं मुफ्त शिक्षा और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना चाहता हूं। हम गुजरात के लोगों के कल्याण की बात करते हैं। अब दोनों पार्टियां मेरे खिलाफ बड़े नेताओं को मैदान में उतारेंगी।

एयरपोर्ट पर मोदी मोदी के नारे लगाने के बारे में केजरीवाल ने कहा कि मुझे मोदी के नारे सुने गए, लेकिन मैं राजनीति नहीं जानता। अब भाजपा को अपनी मजबूत सीटों पर हार का डर है। राहुल गांधी के आने पर भाजपा भी मोदी मोदी के नारे नहीं लगाती। कांग्रेस भी मेरे खिलाफ नारे लगा रही है।

उल्लेखनीय है कि वडोदरा एयरपोर्ट पर केजरीवाल के पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *