एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर के लिए नामित होना मेरे लिए बड़ा पल : मुमताज खान

नई दिल्ली, 17 सितंबर (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी में वर्तमान में सबसे उज्ज्वल संभावनाओं में से एक, मुमताज खान उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें एफआईएच स्टार अवार्ड्स 2021-22 के लिए नामित किया गया है। मुमताज खान को एफआईएच हॉकी स्टार अवार्ड्स 2021-22 में राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर (महिला) के लिए नामित किया गया है।

अपने नामांकन के बारे में बोलते हुए, मुमताज ने कहा, “मैं एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर (महिला) के पुरस्कार के लिए नामित होने पर बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ा पल है और वह भी मेरे करियर की शुरुआत में। यह उपलब्धि हालांकि मेरी नहीं है बल्कि पूरी टीम के साथ मिलकर काम करने का परिणाम है। इस तरह की मान्यता बहुत प्रेरक है।”

युवा फारवर्ड भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम में सबसे प्रतिभाशाली अटैकर खिलाड़ियों में से एक हैं, मुमताज 2022 एफआईएच जूनियर विश्व कप में शीर्ष स्कोरर थीं, जहां उन्होंने कुल मिलाकर 8 गोल किए। भारत टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहा।

मुमताज ने कहा, “2022 एफआईएच जूनियर विश्व कप एक कठिन टूर्नामेंट था लेकिन हमने अच्छा खेला और मैं इस तथ्य से खुश हूं कि मैंने इतने गोल किए। लेकिन अगर हम पदक जीतते तो मुझे खुशी होती।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *