Weather Report:गलत साबित हुई तेज बारिश के रेड अलर्ट की चेतावनी

नैनीताल, 16 सितंबर (हि.स.)। मौसम विभाग द्वारा 16 एवं 17 सितंबर को भारी बारिश का रेड अलर्ट घोषित किया गया था। नैनीताल सहित कई जिलों में इस कारण कक्षा 1 से 12 तक के समस्त विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश भी घोषित कर दिया गया था, लेकिन आज अधिक वर्षा के लिए पहचानी जाने वाली सरोवर नगरी नैनीताल एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश नहीं हुई।

नैनीताल जनपद की बात करें तो गुरुवार को हुई बारिश के सुबह 8 बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार नैनीताल में 37.5, हल्द्वानी में 20, कोश्यां कुटौली में 17, धारी में 25, बेतालघाट में 9.4, रामनगर में 8.4 व मुक्तेश्वर में 18.9 मिमी बारिश हुई। नदियों का जल स्तर भी सीमित रहा।

ऐसे में मौसम विभाग देहरादून से 17 सितंबर शनिवार का हाई अलर्ट निर करने की जानकारी गूगल मीट के माध्यम से डीएम को प्राप्त हुई। अलबत्ता डीएम ने इसके बाद भी अधीनस्थ कार्मिकों व संसाधनों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को आपदा के तहत मरम्मत की आवश्यकता वाले विद्यालयों की सूची एवं प्रस्ताव तत्काल खंड शिक्षा अधिकारियों से प्राप्त कर उन्हें उपलब्ध कराने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *