महारानी एलिजाबेथ के ताबूत को ले जाने वाले विमान ने बनाया नया रिकॅार्ड

लंदन, 16 सितंबर (हि.स.)। महारानी एलिजाबेथ (द्वितीय) के निधन के बाद उनके ताबूत को लेकर जा रहे विमान ने अब तक के सबसे ज्यादा ट्रैक होने का नया रिकॅार्ड बना दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, 47 लाख से ज्यादा (4.79 मिलियन) लोगों ने फ्लाइटराडर 24 की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर दिवंगत महारानी की विमान यात्रा को ट्रैक किया। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म यूट्यूब पर 2,96,000 लोगों ने विमान को ट्रैक किया।

बता दें कि पिछले हफ्ते यूएस हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान की विवादास्पद यात्रा को लोगों ने सबसे ज्यादा ट्रैक किया था। सीएनएन ने वेबसाइट के हवाले से कहा कि उनके विमान की ताइपे की यात्रा को लगभग 29 लाख (2.9 मिलियन) लोगों ने ट्रैक किया था।

रॉयल एयर फोर्स के विमान में दिवंगत महारानी ने एक घंटा 12 मिनट का समय बिताया। महारानी के ताबूत को लंदन में हीथ्रो हवाई अड्डे से लगभग छह मील की दूरी पर एक सैन्य स्टेशन आरएएफ नॉर्थोल्ट पर उतरा गया। नॉर्थोल्ट से रानी के ताबूत को बकिंघम पैलेस,लंदन ले जाया गया।

जानकारी के मुताबिक लगभग 50 लाख लोगों ने ऑनलाइन ट्रैक किया है क्योंकि दिवंगत रानी को मंगलवार को एडिनबर्ग से लंदन ले जाया गया। फिलहाल महारानी के ताबूत को चार दिन के लिए वेस्टमिन्स्टर ऐबे में रखा गया है। 19 सितंबर को उनका अंतिम संस्कार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *