आईपीएल : पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने ट्रेवर बेलिस

नई दिल्ली, 16 सितंबर (हि.स.)। पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल 2023 के लिए ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। बेलिस इयोन मोर्गन की अगुवाई में 2019 विश्व कप का खिताब जीतने वाली इंग्लिश टीम के कोच थे। बेलिस के पास इंग्लैंड के 2019 विश्व कप, 2 आईपीएल खिताब और सिडनी सिक्सर्स के साथ एक बिग बैश लीग (बीबीएल) खिताब जीतने का बड़ा अनुभव है।

बेलिस ने एक बयान में कहा, “मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं आईपीएल खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए दृढ़ संकल्पित खिलाड़ियों के एक प्रतिभाशाली दस्ते के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

बेलिस ने अनिल कुंबले का स्थान लिया है, जिनके अनुबंध को उनके तीन साल के कार्यकाल में प्ले-ऑफ में जगह बनाने में विफल रहने के बाद फ्रैंचाइज़ी द्वारा नवीनीकृत नहीं किया गया है।

आईपीएल इतिहास में पंजाब की टीम ने केवल एक बार 2014 में फाइनल में प्रवेश किया था, जहां उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

पंजाब किंग्स आईपीएल के पिछले चार सीजन में छठे स्थान पर रही है। इस साल के टूर्नामेंट में केएल राहुल से मयंक अग्रवाल ने कप्तानी संभाली थी लेकिन वह बल्ले से उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। मयंक और अर्शदीप सिंह केवल दो ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें पंजाब ने आईपीएल 2022 से पहले रिटेन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *