Air India:अगले पांच साल में घरेलू बाजार में अपनी हिस्सेदारी 30 फीसदी से ज्यादा बढ़ाएगी एयर इंडिया

नई दिल्ली, 15 सितंबर (हि.स)। टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया ने अगले पांच साल में घरेलू बाजार में अपनी हिस्सेदारी को 30 फीसदी से ज्यादा बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी ने अगले 5 साल के लिए एक योजना तैयार की है, जिसे ‘विहान.एआई’ (Vihaan.AI) नाम दिया है।

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) कैंपबेल विल्सन ने गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है। कैंपबेल के मुताबिक यह एयर इंडिया के लिए एक ऐतिहासिक परिवर्तन और नए युग की शुरुआत है। हम एक नए उद्देश्य के साथ फिर से एयर इंडिया की नींव रख रहे हैं।

कैंपबेल ने कहा कि ‘विहान.एआई’ एयर इंडिया को विश्व स्तर की एयरलाइंस बनाने के लिए हमारी परिवर्तनकारी योजना है। हम पूरे गर्व के साथ पूरी दुनिया में ग्राहकों को विश्व स्तर की सुविधा देने वाली एयरलाइंस कंपनी बनना चाहते हैं, ताकि इसकी गुणवत्ता सुधरे और हर भारतीय को इस पर नाज हो।

एयर इंडिया एयरलाइंस जल्द ही करीब 200 छोटे ए-320 नियो जेट और बड़े एयरक्राफ्ट का ऑर्डर देने की तैयारी कर ही है, जिनकी आपूर्ति अगले वित्त वर्ष की शुरुआत तक होने की संभावना है। एयर इंडिया ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि वह इस दिसंबर तक अपने बेड़े में 30 नये विमान जोड़ेगी, जिसमें 5 बड़े बोइंग विमान शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *