एसए20 लीग: पार्ल रॉयल्स के मुख्य कोच बने जेपी डुमिनी

केप टाउन, 15 सितंबर (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जेपी डुमिनी को दक्षिण अफ्रीका की नई टी 20 लीग एसए20, फ्रैंचाइजी पार्ल रॉयल्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

डुमिनी के अलावा रिचर्ड दास नेव्स, मंडला माशिम्बी, मार्क चार्लटन, लिसा केइटली और रसेल एस्पेलिंग कोचिंग टीम में शामिल हैं।

रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप की नवीनतम विदेशी फ्रेंचाइजी, पार्ल रॉयल्स ने आज अपने कोचिंग स्टाफ की घोषणा की,जो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आधिकारिक रूप से स्वीकृत लीग – एसए20 के उद्घाटन संस्करण में हिस्सा लेगी। लीग की शुरुआत जनवरी 2023 में होनी है।

38 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज डुमिनी ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसी वर्ष उन्होंने पार्ल रॉयल्स की पार्टनर फ्रैंचाइज़ी, बारबाडोस रॉयल्स (तब बारबाडोस ट्राइडेंट्स के रूप में जाना जाता था) के साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब भी जीता था।

इसके बाद वह 2021 में दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के लिए एक रणनीतिक सलाहकार और घरेलू पक्ष लायंस के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे हैं।

डुमिनी ने राजस्थान रॉयल्स द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “मेरा हमेशा से पार्ल के साथ बहुत करीबी संबंध रहा है, मैंने बोलैंड पार्क में अपना काफी क्रिकेट खेला है, और इसलिए यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है कि मुझे पार्ल रॉयल्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। यह सभी के लिए एक रोमांचक समय है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के साथ और मैं वास्तव में कुछ असाधारण अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। ड्रेसिंग रूम में साझा ज्ञान और अनुभव वह है जिसे लेकर मैं सबसे ज्यादा उत्साहित हूं।”

पार्ल रॉयल्स ने इससे पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कॉर्बिन बॉश के साथ करार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *