आग में तीन दर्जन दुकानें जलकर राख

लखीमपुर (असम), 12 सितम्बर (हि.स.)। लखीमपुर जिला के हारमती पुलिस चौकी इलाके में सोमवार की तड़के अचानक लगी आग में लगभग 35 दुकानों के जलकर राख होने की बात सामने आई है।

हारमति बाजार मुख्य रूप से पड़ोसी राज्य अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर, नाहरलगुन, नरजुली, दुइमुख, सागाली, जीर, किमिन आदि इलाकों का मुख्य व्यावसायिक केंद्र के रूप में प्रसिद्ध है। अनुमान जताया गया है कि बाजार के बीचों-बीच स्थित इनवरटर में सार्ट शर्किट की वजह से आग लगी होगी। हालांकि, पक्के तौर पर इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा रहा है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि तड़के पुलिस की एक पेट्रोलिंग टीम द्वारा इलाके में आग लगने की घटना को देखा गया। पुलिस द्वारा घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची बिहपुरिया, नारायणपुर और लखीमपुर स्थित अग्निशमन की चार टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग बुझाए जाने तक 35 दुकानें जलकर राख हो गईं। आग की वजह से लगभग चार करोड़ रुपए की संपत्ति के नुकसान का अनुमान जताया गया है। हालांकि, आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं लग पाई है। हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *