श्रीजेश ने एफआईएच गोलकीपर ऑफ़ द ईयर अवार्ड के लिए नामित होने का श्रेय सामूहिक टीम प्रयास को दिया

बेंगलुरु, 12 सितंबर (हि.स.)। भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश, जिन्हें एफआईएच मेन्स गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021-22 के लिए नामित किया गया है, ने अपने नामांकन का श्रेय सामूहिक टीम प्रयास को दिया है। श्रीजेश ने पिछले साल भी यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता था।

श्रीजेश ने कहा, “एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर पुरस्कार श्रेणी के लिए नामांकित होना मेरे लिए सम्मान की बात है। भले ही मुझे एक व्यक्ति के रूप में नामांकित किया गया हो, यह मेरे साथियों के बिना संभव नहीं होता, जो टीम के लिए हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। मुझे ऐसे अद्भुत टीम के साथी और कोचिंग स्टाफ का सौभाग्य मिला है जिन्होंने मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने और मुझे इसे दूसरे स्तर पर ले जाने में मदद की है।”

अनुभवी गोलकीपर, जिन्होंने अपने करियर में और भी कई पुरस्कार जीते हैं, ने कहा, “जब भी मैं पुरस्कारों के लिए नामांकित होता हूं, मुझे लगता है कि मैं अपने लिए और गोलकीपर बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए पुरस्कार जीत रहा हूं। यदि आप चाहते हैं कि आप इस स्तर तक पहुँचे, आपको कड़ी मेहनत करते रहना होगा और हर दिन बेहतर होने का प्रयास करना होगा।”

भारतीय टीम को 13 से 29 जनवरी 2023 तक खेले जाने वाले एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के लिए इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ पूल डी में रखा गया है।

विश्व कप ड्रा पर अपने विचार साझा करते हुए, 34 वर्षीय श्रीजेश ने कहा, “यह एक दिलचस्प पूल है। इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स तीनों वास्तव में अच्छी टीमें हैं। हाल ही में बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड और वेल्स से खेलने के बाद, मुझे लगता है कि यह एक कठिन प्रतियोगिता होगी। लेकिन, हमें इसके बारे में अभी सोचने की जरूरत नहीं है। हम कदम दर कदम बढ़ रहे हैं और राष्ट्रीय शिविर में अपने खेल पर काम कर रहे हैं। मैं लगातार दूसरी बार घर में विश्व कप खेलने को लेकर उत्साहित हूं।”

आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-23 मैचों में टीम की संभावनाओं के बारे में बोलते हुए, श्रीजेश ने कहा कि ओडिशा में मैच 2023 पुरुष हॉकी विश्व कप से पहले टीम के लिए एक मॉक टेस्ट की तरह होंगे।

उन्होंने का, “एफआईएच हॉकी प्रो लीग हमारे लिए सबसे अच्छा मंच है क्योंकि हमें कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने को मिलता है। घर पर आने वाले मैच हमारे लिए मॉक टेस्ट की तरह होंगे, यह हमें वास्तविक चुनौती के लिए मदद करेगा जिसका हम जनवरी 2023 में सामना करेंगे। यह हमें युवा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय हॉकी खेलने का अनुभव प्रदान करने में भी मदद करेगा। इसलिए, यह हमारे लिए एक शानदार अवसर है क्योंकि यह हमें विश्व कप के लिए गति निर्धारित करने में मदद करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *