ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में कोर्ट के फैसले से पहले उप्र के सभी जिलों में अलर्ट

– कोर्ट के आदेश का पालन कराया जाएगा : एडीजी (कानून-व्यवस्था)

लखनऊ, 12 सितम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में सोमवार अपराह्न आने वाले न्यायालय के फैसले के मद्देनजर अपर पुलिस महानिदशेक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने पूरे प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है।

एडीजी ने सोमवार दोपहर को एक बयान में कहा कि पुलिस के अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अफसरों ने इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों से बातचीत की है कि कोर्ट का जो भी आदेश होगा, उसे सख्ती से पालन कराया जायेगा। कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए लोगों से अपील की गई है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट किया गया है ताकि कोई भी उपद्रवी तत्व इन परिस्थितियों का बेजा फायदा न उठा सके। इसके लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है। सेक्टर स्कीम के तहत अधिकारी भी भ्रमण कर रहे हैं। पीआरवी वाहनों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। डिजिटल वालंटियर को भी सतर्क किया गया है। वाराणसी में धारा 144 लागू होने पर एडीजी ने कहा कि वो वहां के प्रशासन ने स्थिति को भांपते हुए निर्णय लिया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *