Deepak Mundi-Arrested:नेपाल भाग रहे मूसेवाला हत्याकांड के शूटर दीपक मुंडी को पंजाब पुलिस ने पकड़ा

– मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 23 आरोपित गिरफ्तार

चंडीगढ़, 11 सितंबर (हि.स.)। पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने दावा किया है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के छठे और आखिरी शूटर दीपक मुंडी और उसके दो साथियों को एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर उस समय गिरफ्तार किया है जब वह नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था।

रविवार को चंडीगढ़ स्थित पुलिस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक यादव ने बताया कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के खरीबाड़ी पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में भारत-नेपाल चौकी के नजदीक शनिवार को दीपक मुंडी के साथ गिरफ्तार किए गए दो व्यक्तियों की पहचान कपिल पंडित और राजिन्दर उर्फ जोकर के तौर पर हुई है। एआईजी गुरमीत चौहान और डीएसपी बिक्रम बराड़ के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीम शनिवार देर रात मुंडी और उसके दो साथियों को हवाई रास्ते के द्वारा पंजाब लेकर आई।

इन तीन गिरफ्तारियों के साथ सिद्धू मूसेवाला केस में गिरफ्तारियों की कुल संख्या 23 हो गई है, जबकि पुलिस ने अमृतसर के गांव भकना में एक मुकाबले के दौरान मनप्रीत सिंह उर्फ मनु कुस्सा और जगरूप सिंह उर्फ रूपा नामी दो शूटरों को मार गिराया था। इससे पहले गिरफ्तार किए गए अन्य शूटरों की पहचान प्रियावरत फौजी, कशिश और अंकित सेरसा के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि गोल्डी बराड़ ने मुंडी और कपिल को फर्जी पासपोर्टों पर दुबई में सेटल करने का वादा किया था। कपिल पंडित राजस्थान के जिला चूरू में उसके पैतृक गांव बेवड़ के एक व्यक्ति के कत्ल के दोष में जेल में बंद था। उससे प्राथमिक पूछताछ में पता लगा है कि वह अपनी मां की अंतिम रस्मों में शामिल होने के लिए साल 2021 में पैरोल पर बाहर आया था और तब से ही वह फरार था।

डीजीपी ने कहा कि तब ही उसके साथ लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सम्पत नेहरा और गोल्डी बराड़ के द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या को अंजाम देने के लिए संपर्क किया था। डीजीपी ने कहा कि सलमान खान को मारने की रणनीति बनाने के लिए कपिल को सचिन बिश्नोई और संतोष यादव के साथ मिलकर रेकी करने के लिए कहा गया था। कपिल ने खुलासा किया कि विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोयी गैंग के इशारे पर पहले भी उसने सिद्धू मूसेवाला को मारने के इरादे से कई बार रेकी की थी।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक की रिपोर्ट

कुल दोषी- 35

गिरफ्तार- 23

मारे गए- 2

विदेश में रहते- 4

बाकी गिरफ्तारियां/भगोड़े/भूमिका की जांच की जा रही- 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *