Assam:रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

तामुलपुर (असम), 10 सितम्बर (हि.स.)। सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी निदेशालय, असम में मिली एक शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए निदेशालय की टीम ने शनिवार को तामलपुर जिला के दरांगमेला पुलिस चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर (यूबी) गोपाल दौले को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

दरंगमेला पुलिस चौकी क्षेत्र में वाहन को सुचारू रूप से चलाने के नाम पर शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी। बाद में रिश्वत की रकम को घटाकर 7 हजार रुपये कर दिया गया था। शिकायतकर्ता ने रिश्वत का भुगतान न कर उक्त लोक सेवक के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए निदेशालय का दरवाजा खटखटाया।

शिकायत के आधार पर सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की टीम ने शनिवार को दरंगमेला पुलिस चौकी के अंदर जाल बिछाया। सब इंस्पेक्टर गोपाल दौले ने दोपहर 2.30 बजे पुलिस चौकी में जैसे ही 7 हजार रुपये रिश्वत की रकम ली, उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित दौले के सरकारी आवास से स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में 97,400 रुपये बरामद किए गए।

एसीबी पुलिस स्टेशन में 10/09/2022 को एसीबी पीएस एएसआई (यूबी) गोपाल दौले के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (2018 में संशोधित) की धारा 7(ए) के तहत मामला संख्या 38/2022 दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *