इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने प्यार में उम्र के फासले को नहीं बनने दिया दीवार

फिल्म जगत में ऐसे कई सेलिब्रिटी हैं जो रील से रियल लाइफ कपल बने। अक्सर ऐसा होता है कपल के बीच में दूल्हे की उम्र दुल्हन की उम्र से ज्यादा होती है ,लेकिन बॉलीवुड में ऐसा नहीं है। प्यार में उम्र के फासले को दीवार न बनाते हुए कई ऐसे एक्टर्स है, जिन्होंने अपने से उम्र में बड़ी एक्ट्रेस से शादी की है और प्यार की सच्ची परिभाषा गढ़ी है ।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे ज्यादा लोकप्रिय जोड़ी है। अभिषेक-ऐश्वर्या की पहली मुलाकात अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने ‘कुछ न कहो’ में काम किया। इस दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद अभिषेक को साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला। जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और प्यार हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल, 2007 को परिवार की सहमति से शादी कर ली।कपल की एक बेटी आराध्य है । अभिषेक उम्र में ऐश्वर्या से 2 साल छोटे हैं।

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने मई, 2018 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और लगभग तीन डेट के बाद निक ने प्रियंका को उनके जन्मदिन पर प्रपोज किया। दोनों ने अगस्त में सगाई कर ली। इसके बाद प्रियंका और निक 01 दिसंबर, 2018 को शादी के बंधन में बंध गए। शादी के तीन साल बाद प्रियंका चोपड़ा इस साल सेरोगेसी के जरिये मां बनी हैं। प्रियंका चोपड़ा -निक जोनस से उम्र में दस साल बड़ी हैं।

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

कुणाल खेमू और सोहा अली खान के बीच 5 साल का अंतर है। दोनों की मुलाकात ‘ढूंढते रह जाओगे’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। लेकिन यह मुलाकात काफी फॉर्मल थी। इसके बाद उसी साल सोहा और कुणाल एक और फिल्म ’99‘ में नजर आये। फिल्म की शूटिंग के दौरान सोहा कुणाल के तरफ आकर्षित होने लगी और उन्हें अपना दिल दे बैठीं। शूटिंग के दौरान दोनों में गहरी दोस्ती हो गई और कुणाल भी सोहा को चाहने लगे। दोनों ने एक दूसरे को लम्बे समय तक डेट करने के बाद परिवार की सहमति से 25 जनवरी, 2015 को शादी कर ली। सोहा और कुणाल की एक बेटी इनाया है। सोहा कुणाल से 5 साल बड़ी हैं।

करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु

एक्टर करण सिंह ग्रोवर बिपाशा बसु बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल्स में से एक हैं। हालांकि बिपाशा उम्र में करण से 3 साल बड़ी हैं। बिपाशा और करण की मुलाकात साल 2015 में आई फिल्म ‘अलोन’ के सेट पर हुई थी। यह करण की फिल्म डेब्यू थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हुआ जिसके बाद दोनों ने 30 अप्रैल, 2016 को शादी कर ली। बिपाशा बसु इन दिनों प्रेग्नेंट हैं और अपनी प्रेग्नेंसी इंजॉय कर रही है।

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल का रिश्ता एक अवार्ड शो के दौरान एक मजाक से शुरू हुआ था और छुपते -छुपाते दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। कैटरीना -विक्की से उम्र में पांच साल बड़ी हैं, लेकिन दोनों के प्यार के बीच ये फासला दीवार न बन सका। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने 9 दिसंबर 2021 को राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में अपने परिवार व करीबियों की मौजूदगी में शादी रचाई थी। दोनों अपनी मैरिड लाइफ काफी इंजॉय कर रहे हैं और अक्सर सोशल मीडिया के जरिये अपनी तस्वीरें भी फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।

इन सब के अलावा जरीना वहाब और आदित्य पंचोली, उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन अख्तर मीर, फराह खान और शिरीष कुंदरा समेत बॉलीवुड में कई ऐसे कपल्स हैं, जिनके बीच उम्र का फासला ,लेकिन बेशुमार प्यार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *