भारत में निवेश के लिए पीयूष गोयल ने अमेरिकी कारोबारियों को दिया न्योता

नई दिल्ली/सैन फ्रैन्सिसको, 06 सितंबर (हि.स)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारत को निवेश का बेहतर स्थल बताते हुए कहा कि भारत और अमेरिका के आपसी हितों के लिए उपयुक्त समय है। भारत में निवेश के मौकों को गंवाया नहीं जाना चाहिए।

गोयल ने सैन फ्रैन्सिसको में अमेरिका और भारत के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते यह बात कही। अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) में गोयल ने कहा कि दोनों देशों के संबंध से अनेक प्रतिस्पर्धी लाभ मिल सकते हैं। गोयल ने आगे कहा कि कहा कि भारत निवेश का बेहतर अवसर देता है। उन्होंने कहा कि इस स्थल को आप छोड़ नहीं सकते, क्योंकि ये अरबों आकांक्षाओं का बाजार है।

अमेरिकी कारोबारियों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करते हुए वाणिज्य मंत्री ने कहा कि ‘परस्पर हितों के क्षेत्रों में हम सबके के सहयोग के लिए यह समय उपयुक्त है। इससे पहले गोयल ने यहां भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट से मुलाक़ात में कहा कि वे ‘ब्रांड इंडिया’ के प्रतिनिधि के तौर पर काम करें और निवेशों को भारत की ओर आकर्षित करने में मदद करें।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल छह दिन की अमेरिका दौरे पर हैं। वाणिज्य मंत्री 10 सितंबर तक सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स का दौरा करेंगे। इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों और अपने समकक्ष के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। इन बैठकों में दोनों देशों के व्यापार और निवेश संबंधों को बढ़ावा देने के उपायों पर चर्चा होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *