Telangana:तेलंगाना विधानसभा का वर्षाकालीन सत्र कल से होगा शुरू, तैयारियों की हुई समीक्षा

हैदराबाद, 5 सितंबर (हि.स.)। तेलंगाना विधानसभा का वर्षाकालीन सत्र मंगलवार से शुरू होगा। इस सत्र की तैयारियों के लिए विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी विधान परिषद सभापति गुत्ता सुखेंदर रेड्डी ने वर्चुअली बैठक की।

सोमवर को दोनों सदनों के प्रमुखों ने अपने-अपने आवासों से टेली कॉन्फ्रेन्स के जरिए अधिकारियों से चर्चा की और वर्षाकालीन सत्र से संबंधित तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना विधानसभा की कार्यशैली पूरे देश के लिए आदर्श साबित हो रही हैं।

रेड्डी ने सभी सदस्यों से सदन की गरिमा को बनाए रखने सहित प्रत्येक मुद्दे पर समग्र चर्चा करने का सुझाव दिया। उन्होंने सरकार और अधिकारियों से कहा कि विगत की बैठकों की तरह सदन व की पारदर्शी कार्यवाही के लिए सहयोग प्रदान करें। साथ ही अधिकारियों में को सदस्यों के मांगी गयी जानकारी और विगत की बैठकों से संबंधित लंबित प्रश्नों के उत्तर यथाशीघ्र पहुंचाने को कहा। उन्होंने सभी जानकारी तेलुगु, उर्दू और अंग्रेजी भाषाओं में भेजने को कहा है। उन्होंने सदन सदस्यों की सुविधा के लिए प्रत्येक विभाग से एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति करने का सुझाव दिया। उन्होंने विभिन्न सदन समितियों को आवश्यक जानकारी की आपूर्ति समय पर करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *