पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह से हारना हमारे लिए एक अच्छी सीख है : रोहित शर्मा

दुबई, 5 सितंबर (हि.स.)। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह की हार का सामना करना उनकी टीम के लिए अच्छी सीख है।

मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के आतिशी पारी की बदौलत रविवार को चल रहे एशिया कप 2022 में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक सुपर फोर मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हराया।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “यह एक उच्च दबाव वाला मैच था। रिजवान और नवाज के बीच साझेदारी स्पष्ट रूप से थोड़ा लंबा चल गई। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। हम इससे हैरान नहीं हैं। हम समझते हैं कि दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो जाती है।”

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए अच्छी सीख है। मुझे लगा कि यह एक अच्छा स्कोर था। कोई भी पिच, कोई भी स्थिति जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह एक अच्छा स्कोर होता है। हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला। स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह की मानसिकता की आवश्यकता होती है, वह महत्वपूर्ण है। इस जीत का आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर खेला है।”

विराट कोहली की फॉर्म के बारे में बात करते हुए, रोहित ने कहा, “कोहली का फॉर्म शानदार है। जब दूसरे आउट हो रहे थे, तब किसी को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत थी। उन्होंने उस टेम्पो के साथ भी बल्लेबाजी की। विराट को वह स्कोर हासिल करना टीम की दृष्टि से महत्वपूर्ण था। उस समय हार्दिक और ऋषभ के विकेट का गिरना थोड़ा नुकसानदायक था। लेकिन हम एक खुली मानसिकता के साथ खेलना चाहते हैं। उस दृष्टिकोण को अपनाते हुए आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 60 और कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 28-28 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 2, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 71, मोहम्मद नवाज ने 42, खुशदील शाह ने नाबाद 14 और आसिफ अली ने 16 रन बनाए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, अऱ्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *