Assam:ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के ‘परमानंद चौधरी मेमोरियल ऑडिटोरियम’ का उद्घाटन

गुवाहाटी, 05 सितम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य और राज्य के न्यायिक क्षेत्र के महान अधिवक्ता परमानंद चौधरी की स्मृति में सीजेएम कोर्ट में निर्मित ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के ‘परमानंद चौधरी मेमोरियल ऑडिटोरियम’ का उद्घाटन किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह में उपस्थित होकर मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है, जिन्होंने एसोसिएशन को गतिशील आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। महान व्यक्ति को अपनी गहरी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही, मैं स्वर्गीय चौधरी के पुत्र कमल नयन चौधरी और उनके परिवार, ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और वकीलों को हार्दिक बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन पूर्वोत्तर के लोगों के कल्याण के लिए अथक प्रयास कर रहा है। हमने अपनी सरकार की ओर से अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए भी कई कदम उठाने का प्रयास किया है। हमारी सरकार अधिवक्ताओं को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के ट्रस्टियों के निकाय को 10 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड प्रदान करेगी। ‘आयुष्मान भारत’ जैसी योजना के अनुसार हम राज्य में, ‘आयुष्मान असम’ के माध्यम से सालाना 5 लाख रुपये की ‘सर्वजन बीमा योजना’ शुरू करना चाहते हैं, जिसमें अधिवक्ताओं को भी शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।

इस अवसर पर गुवाहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एएम छाया और न्यायमूर्ति एन कोटेस्वर सिंह समेत अन्य न्यायाधीश, असम सरकार के मंत्री रंजीत कुमार दास, ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डेविड लेजर, गुवाहाटी उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बिप्लव कुमार शर्मा, स्वर्गीय परमानंद चौधरी के परिजन, ऑल असम लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा अन्य वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अधिवक्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *