Congress:स्वार्थी राजनीति के लिए अमर सैनिकों की मौत को इस्तेमाल करना अत्यंत निंदनीय: तेलंगाना कांग्रेस

हैदराबाद, 2 सितंबर (हि.स.)। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं मलकाजगिरी से सांसद रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि शहीद हुए अन्य राज्यों से संबंधित सैनिकों के परिजनों को मुआवजा दे रहे मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को तेलंगाना के शहीद सैनिक परिवार दिखायी नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने इस संबंध में केसीआर को एक सार्वजनिक पत्र लिखा है। रेड्डी ने पत्र में कहा कि तेलंगाना की जनता के…पसीने, खून और मेहनत से इकट्ठा टैक्स के पैसे केसीआर अन्य राज्यों में बांट रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस शहीद सैनिकों और आत्महत्या कर चुके किसानों, चाहे वे किसी भी राज्य के हों, के प्रति सहानुभूति रखती है।

उन्होंने तेलंगाना के शहीद सैनिकों और किसानों को नजरअंदाज करने वाले केसीआर के रवैये के विरोध किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बीते दिन बिहार राज्य का दौरा कर गलवान घाटी के शहीदों के परिवारों को मुआवजा दिया परंतु इस यात्रा में शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए सहानुभूति से अधिक राजनीतिक और राज्य सत्ता के विस्तार की इच्छा ही दिखायी दी। स्वार्थी राजनीति के लिए अमर सैनिकों की मौत को भी इस प्रकार इस्तेमाल करने की चाल को देखकर तेलंगाना का लोग दुखी हैं।

प्रदेश अध्यक्ष रेड्डी ने सवाल किया कि तेलंगाना के शहीद सैनिकों के परिवार केसीआर सरकार को क्यों याद नहीं आ रहे। उन्होंने कहा कि पूर्व महबूबनगर जिले के बंगूर मंडल कोंडारेड्डीपल्ले से संबंधित सैनिक वर्ष 2013 में कश्मीर में शहीद हुए। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकार ने शहीद सैनिक परिवार को पांच एकड़ खेती भूमि, आवासीय स्थल, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, परंतु आज तक इस पर अमल नहीं किया गया।

उन्होंने पूछा कि क्या शहीद सैनिक परिवारों के कल्याण के प्रति कोई ध्यान दिया गया है? शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति राज्य सरकार और मुख्यमंत्री ईमानदारी पर प्रश्न चिन्ह लगता है? उन्होंने केसीआर से तत्काल शहीद सैनिक यादय्या के परिवार को सरकार की ओर किये गये वादे को पूरा करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *