Pakistani Newspaper:पाकिस्तानी अखबारों से: प्रधानमंत्री शहबाज के जरिए इमरान को कोसने को बनाया लीड खबर

नई दिल्ली, 02 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान से शुक्रवार को प्रकाशित अधिकांश अखबारों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चेयरमैन इमरान खान के खिलाफ उग्र रूप धारण किए जाने की खबरें दी हैं। अखबारों ने बताया है कि शहबाज शरीफ ने कहा है कि इमरान खान से बड़ा झूठा, मक्कार, फरेबी, धोखेबाज और पाकिस्तान का दुश्मन आज तक पैदा नहीं हुआ। वह चाहता था कि मुल्क डिफॉल्ट होकर श्रीलंका बन जाए। पीटीआई की भ्रष्ट हुकूमत ने आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया। नवाज शरीफ समेत मैं भी नहीं चाहता कि गरीब आदमी पर एक ढेले का भी बोझ डाला जाए। सारी रात सोचकर पेट्रोल की कीमत में 2 रुपये 79 पैसा की वृद्धि मजबूरी में करना पड़ी है। चार साल इमरान खान ने भाषण के सिवा कुछ नहीं किया।

अखबारों ने बताया है कि बाढ़ से तबाही का सिलसिला अभी भी जारी है। इस दौरान और 27 लोगों की जान चली गई हैं। अब तक ग्यारह सौ लोगों के मारे जाने की खबरें मिली हैं। अखबारों ने खबर दी है कि 47 साल के बाद महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है। खाने-पीने की वस्तुएं सब्जी, दाल और गोश्त वगैरह आम लोगों की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं। अखबारों ने बताया कि ईरान से प्याज, टमाटर से लदे 40 ट्रक पाकिस्तान पहुंच गए हैं। अखबारों ने खबर दी है कि संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस 9 और 10 सितंबर को पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। वह इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान में आई भीषण बाढ़ से तबाही का जायजा लेंगे।

अखबारों ने सरकार के जरिए 300 यूनिट तक की बिजली के बिलों पर फ्यूल एडजस्टमेंट चार्ज खत्म किए जाने का फैसला लिये जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने खबर दी है कि रूस ने जर्मनी को गैस सप्लाई पर रोक लगा दी है। अखबारों ने बताया है कि रूस ने 55 और कैनेडियन नागरिकों के देश में दाखिले पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया है।

अखबारों ने अबूधाबी के जामा मस्जिद के करीब छोटे हवाई जहाज के गिर कर तबाह होने से सम्बंधित खबरें दी हैं। इस दुर्घटना में पायलट घायल हो गया है। अखबारों ने बताया है कि फीफा वर्ल्ड कप देखने कतर जाने वालों को यूएई मल्टीपल एंट्री वीजा देगा। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफा आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित की हैं।

रोजनामा खबरें ने भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के उस बयान को जगह दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि बाढ़ से प्रभावित पाकिस्तान को मदद देने से संबंधित इस वक्त उनके पास कोई जानकारी नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। उनका कहना है कि भारत सरकार ने इस सम्बंध में क्या फैसला लिया है, इसकी भी जानकारी उनके पास नहीं है।

रोजनामा नवाएवक्त ने खबर दी है जिसमें बताया गया है कि हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की पहली बरसी पर पाकिस्तान में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि उनके दिल में पाकिस्तान बसता था। उनका कहना है कि वह हमेशा कहते थे कि पाकिस्तान से उन्हें काफी मोहब्बत है और वह पाकिस्तान की हमेशा तारीफ करते थे। अखबार ने बताया है कि गिलानी की पहली बरसी के मौके पर पाकिस्तान में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जिसमें उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *