Arvind Kejriwal: केजरीवाल का चुनावी वादा- आप सरकार बनी तो हर युवा को रोजगार, बेरोजगार को मिलेगा भत्ता

द्वारका/अहमदाबाद, 02 सितंबर (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को द्वारका पहुंचे। केजरीवाल ने द्वारका में किसानों की सभा के दौरान कई चुनावी घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनी तो हर युवा को रोजगार और बेरोजगारों को तीन हजार रुपये मासिक भत्ता देंगे।

केजरीवाल ने सभा के दौरान गुजरात के किसानों के लिए छह गारंटी का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर कोई किसान एमएसपी पर फसल बेचना चाहता है तो सरकार उसे खरीदेगी। पांच फसलों- गेहूं, चावल, चना, कपास और मूंगफली से उसे शुरू करेंगे, फिर धीरे-धीरे बढ़ाते जाएंगे। हम किसानों को खेती के लिए दिन में 12 घंटे बिजली देंगे। जमीन का नया सर्वे कराया जाएगा। जब किसी किसान की फसल खराब होगी तो हम उसको 20 हजार प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देंगे। उन्होंने कहा कि आप सरकार बनने के तीन महीने बाद जीरो बिजली बिल आएगा और पुराने सारे बिल माफ करेंगे। हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। दस लाख सरकारी नौकरी के अवसर भी पैदा करेंगे।

आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कि उन्हें गुजरात की जनता का अच्छा प्यार मिल रहा है। आम आदमी पार्टी झूठे वादे नहीं करती, हम जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। मुझे आपसे पांच साल की गारंटी चाहिए। अगर पांच साल में कुछ नहीं होता है तो हमें बाहर कर दें। उन्होंने कहा कि हम गुजरात के सभी सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाएंगे। हम गुजरात के सभी निजी स्कूलों का ऑडिट करेंगे और उनके द्वारा ली गई ज्यादा फीस वापस करेंगे। हम गुजरात के सभी सरकारी अस्पतालों की स्थिति में सुधार करेंगे और सभी लोगों का इलाज मुफ्त होगा। केजरीवाल गुजरात दौरे के दूसरे दिन शनिवार को सुरेंद्रनगर में सरपंच सम्मेलन में शामिल होंगे और टाउन हॉल कार्यक्रम में सरपंचों और वीसीई के साथ संवाद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *