Smugglers Arrested:गोलाघाट जिले में गैंडे की सींग के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

गोलाघाट (असम), 31 अगस्त (हि.स.)। गोलाघाट जिले के बोकाखात थाने की पुलिस ने गैंडे की सींग की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से गैंडे की सींग भी बरामद की गयी है।

बोकाखात पुलिस ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को चलाए गये विशेष अभियान के दौरान पुलिस टीम ने सबसे पहले भक्त बहादुर थापा नामक एक शख्स को बोकाखात के सिपाही गांव स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति के घर की तलाशी के दौरान छापेमारी कर रही पुलिस को एक गैंडे की सींग मिली, जिसे एक बैग में छिपाकर रखा गया था। गिरफ्तार किए गए भक्त बहादुर थापा के कबूलनामे के आधार पर पुलिस ने मंगलवार रात को छापा मारकर बोकाखात के सार्वजनिक खेल मैदान के समीप आमटेंगा गांव निवासी बुधेश्वर चिंते उर्फ बुद्धाई चिंते को गैंडे की सींग की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। भक्त बहादुर थापा पहले भी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडों के शिकार में शामिल था। इस बीच, वन विभाग ने कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चलेगा कि गैंडे की सींग असली है या नकली।

उल्लेखनीय है कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडों की हत्या पर रोक लगाने के सरकार के दावों के बीच गैंडे की सींग का बरामद होना कई सवाल खड़े कर रहा है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बोकाखात पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों ने काजीरंगा में गैंडों की हत्या कर सींग को एकत्र किया था या नहीं। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *