Punjab:पंजाब: उपद्रवियों ने चर्च में तोड़ी यीशु की प्रतिमा, पादरी की गाड़ी में आग लगा दी, मामला दर्ज

चंडीगढ़, 31 अगस्त (हि.स.)। पंजाब के तरनतारन शहर में असामाजिक तत्वों द्वारा एक चर्च में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है। असामाजिक तत्वों ने चर्च में लगी प्रतिमा को तोड़ कर परिसर में खड़ी पादरी की गाड़ी में आग लगा दी।

मंगलवार आधी रात के बाद चार लोग चर्च में दाखिल हुए और उन्होंने गार्ड के सिर पर पिस्तौल रख उसकी बाजू को बांध दिया। चर्च की पहली मंजिल पर बनी माता मरियम व प्रभु यीशु की मूर्ति को तोड़ डाला। आरोपितों ने मूर्ति का सिर अलग किया और उसे उठाकर साथ ले गए। जाते समय आरोपित चर्च परिसर में खड़ी कार को भी आग लगा गए। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

ईसाई समुदाय के लोगों को जब बुधवार सुबह घटना के बारे में पता चला तो गुस्साए लोगों ने पट्टी-खेमकरण मार्ग को बंद कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर भड़के इसाइयों को शांत किया।

इस घटना से तीन दिन पहले रविवार को जंडियाला गुरु के गांव डडुआना में चल रहे ईसाई कार्यक्रम को निहंग सिखों ने रुकवा दिया था। निहंगों ने वहां तोड़फोड़ भी की थी। पुलिस ने इस घटना के बाद 150 निहंग सिखों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *