Assam:असम के बंगाईगांव जिले में देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त मदरसे को किया गया ध्वस्त

बंगाईगांव (असम), 31 अगस्त (हि.स.)। असम के बंगाईगांव जिला प्रशासन ने जोगीघोपा के कबाइटारी स्थित मरकाजुल मा-आरिफ कबरियाना मदरसे को बुधवार को बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया। देशविरोधी एवं जिहादी गतिविधियों में संलिप्तता की बात सामने आने पर यह कार्रवाई की गयी है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात थे।

गत 26 अगस्त को ग्वालपाड़ा पुलिस द्वारा गिरफ्तार जोगीघोपा का एक जिहादी मुफ्ती हाफीजुर रहमान इसी मदरसे में काम करता था। जिहादी मुफ्ती हाफीजुर रहमान वर्ष 2014 से मदरसे में शिक्षक के रूप में काम कर रहा था। मुफ्ती के पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले की बारीकी से जांच करने के बाद मदरसे के खिलाफ यह कार्रवाई की है। इस बीच मदरसे को खाली कराए जाने को लेकर स्थानीय लोगों में प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बरपेटा जिले में देशविरोधी एवं जिहादी गतिविधियों में लिप्त दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद सरकारी जमीन पर बनाए गए अवैध मदरसे को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया था। मोरीगांव जिले में भी एक मदरसा को इन्हीं कारणों से ध्वस्त किया गया था। राज्य में पिछले दो महीनों के दौरान गुवाहाटी के साथ ही बरपेटा, मोरीगांव, बंगाईगांव, ग्वालपाड़ा आदि जिलों से दो दर्जन के आसपास जिहादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सभी का संबंध बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के साथ है, जो भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के लिए कार्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *