त्रिपुरा में बड़े उत्साह के साथ शुरू हुआ हर घर तिरंगा कार्यक्रम, मुख्यमंत्री ने नारकेलकुंज में पर्यटन की अपार संभावनाएं का सपना देखा

अगरतला, 13 अगस्त : आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में हर घर त्रिरंगा कार्यक्रम त्रिपुरा में बड़े उत्साह के साथ शुरू हुआ। राज्य के हर हिस्से में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्वतंत्रता संग्राम के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने आज हर घर त्रिरंगा कार्यक्रम के तहत कई कार्यक्रमों में भाग लिया। धलाई जिले के गंडाछारा के नारकेलकुंज में डमबुर जलाशय में मोटर चालित नाव में तिरंगा उड़ता देख उन्होंने पर्यटन की अनंत संभावनाओं का सपना देखा। उनके अनुसार प्रकृति की अनुपम रचना यह जलाशय हमारे पर्यटन के केंद्रों में से एक बनेगा।

मुख्यमंत्री ने आज देश की 75वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अपने आवास पर झंडा फहराया। उन्होंने त्रिपुरा के लोगों को भी इस महान कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया। इसके बाद उन्होंने सरकारी आवास पर झंडा फहराया।

इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने आज सदर अनुमंडल की पहल पर आयोजित बाइक रैली का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम की शुरुआत राजधानी के उमाकांत अकादमी परिसर से हुई। उन्होंने राज्य के प्रत्येक नागरिक से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का अनुरोध किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों की उपस्थिति से वे अभिभूत हो उठे। उनके साथ समय बिताना मुख्यमंत्री में काफी खुश दिखा।

मुख्यमंत्री ने आज सुबह सचिवालय के प्रवेश द्वार पर 30.5 मीटर हाई मस्त का उद्घाटन और राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में इस भव्य कार्यक्रम में भाग लिया।

उसके बाद मुख्यमंत्री ने स्वच्छ त्रिपुरा, हरित त्रिपुरा के निर्माण के लिए ‘रन फॉर ग्रीन त्रिपुरा’ कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम के तहत उन्होंने सचिवालय परिसर में वृक्षारोपण किया। आज उन्होंने सभी से ‘पेड़ लगाओ, जीवन बचाओ’ का आह्वान किया।

इस बीच मुख्यमंत्री ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज गंधाछारा अनुमंडल के नारियल कुंज में ‘हर घर त्रिरंगा’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। नारकेल कुंज के डमबुर जलाशय में मोटर चालित नौकाओं के एक सुंदर जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के साथ ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वह बहुत खुश और अभिभूत थे।उन्हें उम्मीद है कि त्रिपुरा के पर्यटन उद्योग के विकास से यह निराला स्थान पर्यटकों के लिए और अधिक आकर्षक बनेगा। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार इस क्षेत्र को और सुंदर बनाने और भविष्य में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी। मुख्यमंत्री ने दृढ़ विश्वास के साथ कहा कि प्रकृति की अनुपम रचना यह जलाशय हमारे पर्यटन के केंद्रों में से एक बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *