राष्ट्रीय चेतना को मजबूत करने के लिए हर घर तिरंगा कार्यक्रम, ‘तिरंगे के साथ चलो’ कार्यक्रम मे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा

अगरतला, 12 अगस्त : सूचना एवं संस्कृति विभाग की पहल पर आज अगरतला में ‘तिरंगे के साथ चलो’ शीर्षक पदयात्रा का आयोजन किया गया। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह  और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के हिस्से के रूप में इस पदयात्रा का आयोजन किया गया था। जुलूस सर्किट हाउस से सटे गांधीमूर्ति के परिसर से शुरू हुआ और उज्जवयंत पैलेस में समाप्त हुआ। मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने रिबन काट कर जुलूस का उद्घाटन किया। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव, सूचना और संस्कृति मंत्री सुशांत चौधरी के साथ सभी कैबिनेट सदस्य और प्रशासन के अधिकारी, एनएसएस, नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक पदयात्रा में शामिल हुए।

पदयात्रा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री साहा ने त्रिपुरा के सभी नागरिकों से 13-15 अगस्त को हर घर त्रिरंगा कार्यक्रम के दौरान अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी राष्ट्रीय वीरों को याद कर राष्ट्रीय चेतना को मजबूत करने के लिए यह हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आज इस पदयात्रा के आयोजन के लिए सूचना एवं संस्कृति विभाग को धन्यवाद दिया।पदयात्रा के दौरान सूचना और संस्कृति मंत्री सुशांत चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि यह हर घर तिरंगा कार्यक्रम देश के उन बहादुर बच्चों को याद करने के लिए आयोजित किया जा रहा है जिन्होंने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और जो वर्तमान में देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में राज्य में 5 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य रखा गया है। बाद में मुख्यमंत्री प्रो. (डॉ.) माणिक साहा ने अन्य अतिथियों के साथ उज्जवयंत पैलेस परिसर में 75 तिरंगे रंग के गुब्बारे छोड़ कर आज की पदयात्रा समाप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *