सुदीप बर्मन पर क्रूर हमला, घायेल कोंग्रेस बिधायक अस्पताल में भर्ती, युबा कांग्रेस ने विरोध में मुख्यमंत्री आवास को घेरा

अगरतला, 11 अगस्त : पुर्ब अनुमति नहीं ली, इसलिए पुलिस ने जिरानिया में कांग्रेस का कार्यक्रम नहीं होने दिया। लेकिन जिरानिया से अगरतला लौटते वक्त रास्ते में बदमाशों ने सुदीप रॉय बर्मन की कार पर हमला कर दिया। इससे कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन गंभीर रूप से घायल हुए। उनके सिर पर चोट लगी है। गंभीर हालत में उन्हें जीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अखिल भारतीय आंदोलन कार्यक्रम के तहत कांग्रेस ने गुरुवार को जिरानिया से मार्च निकालने का कार्यक्रम शुरू किया था। पुलिस ने इस आंदोलन के कार्यक्रम को पहले भी अनुमति नहीं दी थी।

कोंग्रेस ने पूर्व अनुमति मांगी गई थी, लेकिन पुलिस ने अनुमति नहीं दी। इसलिए पुलिस ने रोक दिया उनका आंदोलन कार्यक्रम। पुलिस की ओर से कहा गया कि सत्तारूढ़ दल भाजपा ने पहले ही राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति ले ली थी। इन्ही बजह से आंदोलन कार्यक्रम स्थगित कर कांग्रेस वापस आ गई। कांग्रेस ने आज फिर जिरानिया में आंदोलन का कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया था। इसी के तहत पुलिस से अनुमति भी मांगी गई थी। आज जिरानिया में आंदोलन के कार्यक्रम में शामिल होने गए कांग्रेसी नेताओं और समर्थकों को पुलिस ने रोक लिया।

पुलिस द्वारा सूचित किया गया है कि सुरक्षा कारणों से वे इस आंदोलन कार्यक्रम की अनुमति नहीं दे पा रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन की पुलिस से बहस हो गई। अंतत: उन्हें आंदोलन का कार्यक्रम स्थगित कर वापस लौटना पड़ा। आज विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने जिरानिया में पत्रकारों का सामना किया और शिकायत की कि राज्य में जंगल का राज स्थापित हो गया है। उन्होंने पुलिस की भूमिका की कड़ी आलोचना की। जिरानिया से विधायक सुदीप रॉय बर्मन कार से अगरतला लौट रहे थे। तभी माधवबाड़ी इलाके में उनकी कार पर ईंटों और शराब की बोतलों से पथराव किया गया, जिससे विधायक सुदीप रॉय बर्मन की गंभीर रूप से घायेल हो गई।

वहां से उन्हे गंभीर हालत में रेस्क्यू कर जीबी अस्पताल लाया गया। उनका फिलहाल जीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुशांत चक्रवर्ती भी हुए घायल हुए। कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर हमलों की एक श्रृंखला ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक प्रतिक्रिया पैदा कर दी है। इन घटनाओं के आधार पर किसी भी समय कानून-व्यवस्था की स्थिति के बिगड़ने का खतरा है।इस बीच युवा कांग्रेस ने घटना का विरोध करते हुए आज शाम मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा के आवास का घेराव किया है। पुलिस उन्हें रोकने के लिए कोशिश की। अंत में उन्होंने कुछ देर सड़क पर बैठ कर विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *