त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज खरीद कर शुरू किया हर घर तिरंगा कार्यक्रम का अभियान

अगरतला, 5 अगस्त : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री प्रो. (डॉ.) माणिक साहा ने आज राष्ट्रीय ध्वज खरीदकर हर घर तिरंगा कार्यक्रम अभियान की शुरुआत की। आज उन्होंने राजधानी अगरतला के ओरिएंट चौमुहनी में एक दुकान से दो तिरंगा खरीदे। उन्होंने त्रिपुरा के सभी हिस्सों के नागरिकों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए 13-15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने और अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय ध्वज खरीदते समय मुख्यमंत्री डॉ. साहा ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पूरे देश के साथ-साथ त्रिपुरा में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जाएगा। प्रधान मंत्री के आह्वान पर जुड़ते हुए, त्रिपुरा सरकार द्वारा ‘हर घर त्रिरंगा’ अभियान को राज्य में भी सफल बनाने के लिए पहले ही कई पहल की जा चुकी हैं।

उनके अनुसार, त्रिपुरा में कुल घरों में से 60 प्रतिशत को राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य रखा गया है। नतीजतन, इस हर घर तिरंगा अभियान में राज्य के 5 लाख परिवार भाग लेंगे। इससे लोगों में देशभक्ति की भावना तो जगेगी ही, साथ ही देश की आजादी के लिए शहीद हुए सभी वीरों को याद किया जा सकेगा और उनका सम्मान किया जा सकेगा।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा त्रिपुरा के सभी नागरिकों से राष्ट्रीय ध्वज खरीदने का अनुरोध किया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि बैठक में विभिन्न प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति सहित राज्य के हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *