प्रदेश के सर्वांगीण विकास को सरकार ने दी प्राथमिकता : मुख्यमंत्री

तेलियामुरा, 4 अगस्त : इंसान इंसानों के लिए होते हैं। रक्तदान करने से यह सच साबित होता है। मानव धर्म पर कुछ भी नहीं। रक्तदान से ही इंसानियत की असली अहमियत सामने आती है। रक्तदान लिंग या धार्मिक नहीं है। यह सभी के लिए है। इसलिए स्वैच्छिक रक्तदान का कोई विकल्प नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने बुधबार खोयाई जिले के तेलियामुरा उपमंडल अस्पताल के रक्त केंद्र का उद्घाटन करते हुए कही है। तेलियामुरा उपमंडल अस्पताल में रक्त केंद्र के उद्घाटन के उपलक्ष्य में तेलियामुरा टाउन हॉल में एक समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. साहा ने कहा कि मौजूदा सरकार स्वास्थ्य ढांचे के विकास में विशेष महत्व के साथ काम कर रही है। प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर प्रमुख अस्पतालों तक आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं अथक रूप से उपलब्ध कराने के लक्ष्य की दिशा में सरकार कार्य कर रही है।

गौरतलब है कि तेलियामुरा सब-डिवीजन के निवासियों की लंबे समय से तेलियामुरा सब-डिवीजन अस्पताल को और आधुनिक बनाने की मांग थी। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आज रक्त केंद्र का औपचारिक उद्घाटन किया गया। ब्लड सेंटर का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री को अस्पताल की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया गया है। मुख्यमंत्री ने इन सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वर्तमान में राज्य में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है। उनमें से कई फिर से सेवानिवृत्त हो गए हैं। हालांकि, राज्य सरकार इन सभी मुद्दों के समाधान को लेकर गंभीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने तेलियामुरा अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर खोलने की पहल की है। राज्य सरकार भविष्य में तेलियामुरा अनुमंडल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए भी पहल करेगी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. साहा ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा राज्य के समग्र विकास को प्राथमिकता दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकमात्र प्रयासों से त्रिपुरा विकास की ओर बढ़ रहा है। देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने को विशेष महत्व दिया है। इसलिए राज्य सरकार ने भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बड़ी पहल की है। मुख्यमंत्री ने सभी से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।

राज्य विधानसभा की मुख्य सचेतक कल्याणी रॉय ने कहा कि रक्त केंद्र के उद्घाटन के माध्यम से तेलियामुरा के लोगों का लंबे समय का सपना पूरा हो गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का विशेष रूप से धन्यवाद किया। कार्यक्रम में मौजूद विधायक डॉ. अतुल देबवर्मा ने मुख्यमंत्री का ध्यान तेलियामुरा अस्पताल में जिला अस्पताल जैसी सेवाएं उपलब्ध कराने की ओर दिलाया। स्वागत भाषण में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. सुभाषिस देबवर्मा ने कहा कि तेलियामुरा अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर जल्द शुरू करने की पहल की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *