CRPF Jawan Arrested:सीआरपीएफ जवान से अश्रु गैस का गोला व तीन कारतूस बरामद, गिरफ्तार

श्रीनगर, 30 जुलाई (हि.स.)। श्रीनगर एयरपोर्ट पर शनिवार को सीआरपीएफ जवान के पास से अश्रु गैस का गोला और तीन कारतूस मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ चल रही है।

श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह ड्राप गेट पर यात्रियों के सामान की जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के जवानों ने एक बैग में कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामान का पता लगाया। यह बैग सीआरपीएफ की 161वीं वाहिनी के जवान राणा प्रताप का था। वह श्रीनगर से इंडिगो की विमान सेवा से अवकाश पर रांची जा रहा था। उसे उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया। उसके सामान की तलाशी ली गई तो एसाल्ट राइफल के दो और इनसास राइफल का एक कारतूस व आंसू गैस का गोला बरामद किया गया।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि राणा प्रताप श्रीनगर में डल झील के पास एक जगह विशेष पर तैनात है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेने के बाद हुमहामा पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है। सीआरपीएफ प्रशासन को भी राणा प्रताप और उसके सामान से कारतूस बरामदगी के बारे में सूचित किया गया है। उसके खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *