प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में प्रत्येक जातीय समूह ने सामाजिक विकास में एक नई गति प्राप्त की है : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

अगरतला, 29 जुलाई : प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में प्रत्येक जातीय समूह के सामाजिक विकास ने एक नई गति प्राप्त की है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई मोदी@20 किताब पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने प्रधानमंत्री के बारे में यह बात कही है। आज इस सेमिनार में मेयर दीपक मजूमदार, इग्नू त्रिपुरा के क्षेत्रीय निदेशक डॉ अरविंद महतो सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सेमिनार में मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने प्रधानमंत्री के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने इन बीस वर्षों में देश के विभिन्न हिस्सों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई प्रगति पर भी प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री के मुताबिक स्वच्छ भारत अभियान से प्रधानमंत्री ने देश के किसानों, बेरोजगारों और मेहनतकश लोगों के विकास के लिए पहल की है। उन्होंने राज्य के सभी लोगों से इस पुस्तक को पढ़ने का आग्रह भी किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस किताब को हर स्कूल की लाइब्रेरी में रखने की व्यवस्था करने के लिए शिक्षा विभाग से बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में लोगों के साथ-साथ प्रत्येक जातीय समूह के जीवन की सामाजिक-आर्थिक गुणवत्ता के विकास में एक नई गति का संचार हुआ है। भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के साथ देश के उपद्रवियों को मुंहतोड़ जवाब देकर राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है। इसके साथ ही, अत्याधुनिक राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ समग्र विकास पूरे देश के साथ-साथ उत्तर पूर्व के विकास के लिए एक ईमानदार दृष्टिकोण के प्रतिबिंब के रूप में हर जगह परिलक्षित होता है। इस बीच, अरविंद महतो ने पुस्तक की सामग्री की रूपरेखा बयान की है। पुस्तक में विभिन्न प्रतिभाशालिओ के लेखन शामिल हैं। इसलिए उन्होंने सभी से ये पुस्तक पढ़ने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *