ED:मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

नई दिल्ली, 27 जुलाई (हि.स.)। ईडी ने दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपित और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने चार्जशीट में छह लोगों और चार कंपनियों को आरोपित बनाया है। कोर्ट चार्जशीट पर 29 जुलाई को विचार करेगा।

ईडी ने चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपित बनाया है, उनमें सत्येंद्र जैन, सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन, सत्येंद्र जैन के करीबी वैभव जैन, अंकुश जैन, सुनील कुमार जैन, अजित कुमार जैन के अलावा अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आईडियल कंपनियों के नाम शामिल हैं। इस मामले में सत्येंद्र जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन पहले से न्यायिक हिरासत में हैं। इस मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था, जबकि वैभव जैन और अंकुश जैन को एक जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी के मुताबिक इस मामले में कैश दिल्ली में दिया गया। ये कैश कोलकाता में हवाला के जरिये एंट्री ऑपरेटर्स तक पहुंचा। ये एंट्री ऑपरेटर्स कंपनियों में शेयर खरीद कर निवेश करते थे। ये फर्जी कंपनियां थीं। इन फर्जी कंपनियों में निवेश कर काला धन को सफेद बनाया जा रहा था। पैसों से जमीन खरीदने का काम किया गया। प्रयास नामक एनजीओ के जरिये कृषि भूमि खरीदी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *