नाबालिग अपहरण मामले में पुलिस की भूमिका पर टीसीपीसीआर चेयरपर्सन ने जताई नाराजगी, गुस्साई भीड़ ने थाने का घेराव कर सड़क जाम कर दिया

सोनमुरा, 26 जुलाई: त्रिपुरा संरक्षण और बाल अधिकार आयोग (टीसीपीसीआर) की चेयरपर्सन नीलिमा घोष ने नाबालिग अपहरण के मामले में पुलिस की भूमिका पर अपना नाराजगी व्यक्त किया है। सोनामुरा थाना अंतर्गत कालापानी ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 6 निवासी एक नाबालिग के अपहरण को लेकर आज उसके परिवार से मिलने के बाद उन्होंने कुछ इस तरह से नाराजगी जताई है। दोपहर के बाद आक्रोशित भीड़ ने घटना को लेकर सोनमुरा थाने को घेर लिया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने नाबालिग को छुड़ाने और अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया।

अपहरण के 48 घंटे बीत जाने के बावजूद सोनमुरा थाने की पुलिस को नाबालिग का पता नहीं चल पाया है। आज टीसीपीसीआर चेयरपर्सन नीलिमा घोष चाइल्ड लाइन के अधिकारियों के साथ अपहृत नाबालिग के घर गई थी। वो परिवार वालों से बात की। उनके सामने ही नाबालिग की मां और परिजन फूट-फूट कर रोने लगे। नीलिमा घोष ने चेतावनी दी है कि अगर सोनमुरा थाने की पुलिस ने जल्द कोई कार्रवाई नहीं की तो वह सुरक्षा विभाग के आला अधिकारियों से संपर्क करेंगी।

गौरतलब है कि सोनामुरा थाना क्षेत्र के कालापानी ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 6 की एक नाबालिग बच्ची का रविवार की सुबह प्राइवेट ट्यूशन के लिए जाते समय बदमाशों ने अगवा कर लिया। घटना को देखते हुए थाने में मामला दर्ज कराया गया है, लेकिन पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो गए हैं।

इस दौरान आज दोपहर को नाबालिग के परिवार वालों ने स्थानीय लोगों के साथ सोनामुरा थाने को घेर लिया। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही नाबालिग को छुड़ा लिया जाएगा और अपहरणकर्ता पुलिस के जाल में कैद होगा। लेकिन, पुलिस के आश्वासन से आश्वस्त होने के बजाय छात्र समाज नाबालिग को छुड़ाने की मांग को लेकर सड़कों पर बैठ गया है। उन्होंने सोनमुरा जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया।

उन्होंने कहा, हमें पुलिस पर पूरा भरोसा है। फिर भी तीन दिन हो गए हैं कि नाबालिग के अपहरण के मामले पर कोई कारवाई नही होया ये बर्दाश्त नही किया जा सकता। इसलिए छात्रों ने नाबालिग को छुड़ाने और अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *