राष्ट्रमंडल खेल 2022 से बाहर हुईं मारिजैन कप्प

बर्मिंघम, 26 जुलाई (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका की स्टार ऑलराउंडर मारिजैन कप्प बर्मिंघम में आयोजित आगामी राष्ट्रमंडल खेल 2022 से बाहर हो गई हैं।

कप्प हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे को छोड़कर घर लौटना पड़ा था, क्योंकि उनके देवर की दुर्घटना के शिकार हो गए थे। प्रोटियाज को उम्मीद थी कि कप्प एजबेस्टन में 10-दिवसीय टूर्नामेंट के लिए मैदान में लौट आएंगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कोच हिल्टन मोरेंग ने 32 वर्षीय खिलाड़ी के वापस न लौटने की खबर पर अंतिम मुहर लगा दी है।

हालांकि मोरेंग ने संकेत दिया है कि कप्तान सुने लुस और अनुभवी तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों में अपने शुरुआती मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी करने के लिए फिट होंगी।

यह जोड़ी सोमवार को डर्बी में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गई थी, लेकिन मोरेंग को उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी व्हाइट फर्न्स के खिलाफ खेलेगी।

मोरेंग ने एक बयान में कहा, “दोनो खिलाड़ी अच्छी तरह से फिट है और पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगी। सुने निश्चित रूप से गेंदबाजी करने में सक्षम होगी। मारिज़ैन के संबंध में, वह राष्ट्रमंडल खेल से बाहर हो जाएंगी।”

दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक कप्प के स्थान पर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है, हालांकि अनुभवी बल्लेबाज तज़मिन ब्रिट्स इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार अर्धशतक के बाद रेस में बनी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *