त्रिपुरा में कोरोना सैंपल टेस्टिंग घटी, इससे कम हुई रोजाना संक्रमण, लेकिन संक्रमण दर में हुई लगातार इजाफा, कोरोना से मौत बढ़ी

अगरतला, 25 जुलाई : त्रिपुरा में दैनिक संक्रमण में काफी कमी आई है क्योंकि नमूनों की जांच भी कम हुई है। हालांकि, दैनिक संक्रमण दर ने चिंता बढ़ा दी है। लगातार दो दिन कोरोना से मृत्यु से स्थिति भयावह होती दिख रही है। बेशक, रिकवरी ने कुछ राहत प्रदान की। त्रिपुरा में पिछले 24 घंटे में 99 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इस बीच, पिछले 24 घंटों में 112 लोग ठीक हुए हैं। दैनिक संक्रमण दर बढ़कर 12.16 प्रतिशत हो गई। लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि पश्चिमी त्रिपुरा जिले में लगातार संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के मामले में गोमती जिला पश्चिमी जिले से आगे निकल गया है। कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत ने राज्य को चिंता मे डाल दिया है। लगातार दो दिनों में दो लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 26 सैंपलों की आरटी-पीसीआर और 788 रैपिड एंटीजन से जांच की गई। उसमें से आरटी-पीसीआर में 15 और रैपिड एंटीजन में 84, कुल 99 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। नतीजतन, दैनिक संक्रमण दर अब बढ़कर 12.16 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटे में 112 लोग ठीक हुए हैं।

इसमें से त्रिपुरा में फिलहाल कोरोना के 2366 सक्रिय मरीज हैं। संयोग से त्रिपुरा में अब तक 104,827 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 101469 लोग संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 4.15 फीसदी हो गई है। इसी तरह रिकवरी रेट गिरकर 96.80 फीसदी पर आ गया है। इस बीच, मृत्यु दर 0.88 प्रतिशत थी। इसके अलावा त्रिपुरा में अब तक 923 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन में यह भी पता चलता है कि पिछले 24 घंटे में पश्चिमी जिले में 18 लोग, सिपाहीजला जिले में 7 लोग, खोवाई जिले में 9 लोग, गोमती जिले में 20 लोग, धलाई जिले मे 14 लोग, उन्कोटी जिले में 18 और दक्षिण जिले में 13 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। पिछले 24 घंटों में उत्तरी त्रिपुरा जिले में कोई भी कोरोना से संक्रमित नहीं हुआ है।कोरोना के प्रकोप में तेज वृद्धि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक नए तरीके से सोचने का आह्वान करती है। स्वास्थ्य विभाग ने अब कई नए कदम उठाए हैं। इसमे कुछ कठोर उपाय भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *