भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले चेन्नई में प्रशिक्षण लेंगे पुकोवस्की समेत 8 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

नई दिल्ली, 25 जुलाई (हि.स.)। भारत में अगले साल की महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में सीए ने उपमहाद्वीप की परिस्थितियों की तैयारी के लिए आठ खिलाड़ियों को चेन्नई स्थित एमआरएफ अकादमी भेजने का फैसला किया है।

आईसीसी के अनुसार,विलक्षण बल्लेबाजी प्रतिभा विल पुकोवस्की आठ खिलाड़ियों के समूह में शामिल हैं, जो अगले महीने 10-दिवसीय शिविर में भाग लेंगे, हाल ही में कई संघर्षों के बावजूद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के दिमाग में दाएं हाथ के बल्लेबाज अभी भी मजबूती से टिके हुए हैं।

24 वर्षीय पुकोवस्की ने 2021 की शुरुआत में एससीजी में भारत के खिलाफ अपना एकमात्र टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 62 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए थे। यह मैच ड्रा समाप्त हुआ था और विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

चेन्नई के शिविर में पुकोवस्की के अलावा दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज हेनरी हंट और पश्चिम ऑस्ट्रेलियाई जोश फिलिप, टीग वायली, कूपर कोनोली और स्पिनर मैट कुहनेमैन, टॉड मर्फी और तनवीर संघा शामिल होंगे।

फिलिप पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन एकदिवसीय और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और अगले साल के टेस्ट दौरे के लिए दावेदारों में से एक हो सकते हैं, जबकि तीन स्पिनरों में हाल ही में श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया ए दौरे में शामिल थे।

आठ खिलाड़ी स्थानीय खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण लेंगे और कैंप ब्लॉक के भीतर दो दिवसीय और एक दिवसीय मैच में भाग लेंगे, जिसमें श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर थिलन समरवीरा युवा समूह को कोचिंग देंगे और ऑस्ट्रेलिया के महान ग्लेन मैकग्राथ भी कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडेमैड भी टूर मैनेजर के रूप में खिलाड़ियों के साथ यात्रा करेंगे।

डोडेमैड ने एक बयान में कहा, “एमआरएफ अकादमी के साथ साझेदारी को नवीनीकृत करना और युवा खिलाड़ियों के इस समूह को वास्तव में एक अनूठा अनुभव प्रदान करना रोमांचक है।”

उन्होंने कहा, “कुछ ने अतीत में उपमहाद्वीप का दौरा किया है, इसलिए यह यात्रा उनके कौशल को और निखारेगी, जबकि अन्य इन परीक्षण स्थितियों में मूल्यवान नया अनुभव प्राप्त करेंगे।”

एक्सचेंज के हिस्से के रूप में, भारत के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी स्थानीय टी 20 प्रतियोगिता में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और घरेलू टीम क्वींसलैंड के साथ प्रशिक्षण लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *