Dr. Anandeshwar Pandey :बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय ओलंपिक संघ का प्रतिनिधत्व करेंगे डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

– कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) की बैठक में भी लेंगे हिस्सा

– लखनऊ ओलंपिक संघ ने आयोजित किया अभिनंदन व विदाई समारोह

लखनऊ, 23 जुलाई (हि.स.)। भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगे। इसी के साथ डा. आनन्देश्वर पाण्डेय कामनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) की बैठक में आईओए का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए रवानगी से पूर्व शनिवार को लखनऊ ओलंपिक संघ ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम में डा. आनन्देश्वर पाण्डेय का अभिनंदन व विदाई समारोह आयोजित किया। लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा. सैय्यद रफत जुबैर रिजवी ने कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भाग ले रहे भारतीय दल को शुभकामनाएं देते हुए भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कामना की। उन्होंने ये भी कहा कि ये गर्व का विषय है कि डा. आनन्देश्वर पाण्डेय कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत का प्रतिनिधत्व करने के लिए रवाना हो रहे है।

इन खेलों से पहले डा. आनन्देश्वर पाण्डेय कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) की 26 जुलाई को होने वाली बैठक में आईओए का प्रतिनिधत्व करेंगे और भारत का पक्ष रखेंगे। भारत के तेजी से बदल रहे खेल परिदृश्य पर प्रेजेंटेशन देंगे।

इस अवसर पर लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी, लखनऊ मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, स्पोट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनंद किशोर पाण्डेय, अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो कोच मो. नदीम व अन्य मौजूद थे।

बताते चलें कि कामनवेल्थ गेम्स का आयोजन इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा। इन खेलों के लिए डा. आनन्देश्वर पाण्डेय 24 जुलाई को नई दिल्ली से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *