Arrest:हिप्र में अवैध रूप से रह रही चीनी महिला गिरफ्तार

कुल्लू, 23 जुलाई (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहौल स्पीति में पुलिस ने चीनी महिला को विदेशी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। महिला अवैध रूप से भारत में लंबे समय से रह रही थी।

मामला उस दौरान सामने आया जब पुलिस चेक पोस्ट दारचा पर एक टैक्सी पहुंची, जो लेह जा रही थी। चेक पोस्ट पर डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी द्वारा उक्त वाहन की तलाशी करने के साथ इसके यात्रियों को चेक किया गया तो उनमें एक महिला देखने में विदेशी मूल की थी। इस पर सम्बन्धित महिला से पूछताछ कर इसका पासपोर्ट व भारतीय वीजा चेक किया गया तो वह महिला चीन की नागरिक पाई गई।

इसके पास भारत में रहने का वीजा समाप्त हो चुका था और करीब दो वर्ष से भारत में बिना वीजा के रह रही थी। पुलिस थाना केलांग से पुलिस दल मौके पर पहुंचा और सम्बन्धित चीनी मूल की महिला के विरुद्ध विदेशी अधिनियम के अन्तर्गत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया गया, जहां से इसे 06 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने शनिवार को बताया कि सामरिक दृष्टि से जिले का महत्व होने के कारण यहां की चेक पोस्टों में आने-जाने वालों की जांच की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *