Dr Manik Saha:मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा में हाल की कोविड स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया

अगरतला, 22 जुलाई : मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने स्वास्थ्य विभाग को त्रिपुरा में कोविड-19 की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है। प्रदेश की समग्र स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आज मुख्यमंत्री प्रो. डॉ. माणिक साहा की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक हुई। इस संबंध में उन्होंने बैठक में निर्देश दिए है। आज की वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य विभाग के चारों निदेशालयों की सफलता, प्रगति, भविष्य की कार्य योजनाओं और विभिन्न नई पहलों पर व्यापक चर्चा हुई है। स्वास्थ्य सचिव ने विभाग के चालू कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी।

वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. साहा ने विभाग के अधिकारियों को केंद्र और राज्य सरकार की परियोजनाओं के तेजी से क्रियान्वयन के लिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को प्राथमिकता देने और कमियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने की सलाह दी है। उन्होंने विभाग को त्रिपुरा में हाल की कोविड स्थिति पर नियमित रूप से नजर रखने और स्थिति के अनुसार त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में लोगों में जागरूकता फैलाने को भी विशेष महत्व दिया।

आज मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा के विभिन्न जिला अस्पतालों, अनुमंडलीय अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाओं को बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की भी सलाह दी। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं के विभिन्न स्तरों पर ढांचागत विकास के साथ-साथ मरीजों की बेहतर सेवा को ध्यान में रखते हुए इसके महत्व पर बल दिया।साथ ही स्वास्थ्य विभाग में नई भर्ती, आधुनिक उपकरणों के प्रयोग, कोविड टीकाकरण आदि पर भी बैठक में प्राथमिकता के साथ चर्चा की गई. बैठक में मुख्य सचिव जेके सिन्हा, स्वास्थ्य सचिव डॉ. देबाशीष बोस सहित विभागाध्यक्ष एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *