CISF:सीआईएसएफ के जवानों ने 1.54 लाख यूएस डॉलर के साथ यात्री को दबोचा

नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआई) की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले एक यात्री को पकड़ा है। यात्री के कब्जे से 1.54 लाख यूएस डॉलर और पांच हजार थाई मुद्रा बरामद की है। जिसकी कीमत करीब 1.24 करोड़ रुपये आंकी गई है।

सीआएसएफ ने यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है। कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व पांडे ने बताया कि गुरुवार रात करीब नौ बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर तैनात सीआईएसएफ के जवानोें ने टर्मिनल तीन पर एक यात्री को संदिग्ध हालत में घूमते देखा।

शक होने पर जवानों ने यात्री को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसकी पहचान दीपक कुमार महाराज के रूप में हुई। वह बैंकाक जाने के लिए हवाई अड्डा पर आया था। जवानों ने एक्सरे मशीन पर उसके बैग की जांच की। बैग में कुछ नोट दिखे।

तलाशी लेने पर बैग के निचले तल में छुपाकर रखे गए 1.54 लाख यूएस डॉलर और 5 हजार थाई मुद्रा मिली। मामले की जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और कस्टम अधिकारियों को दी गई। पूछताछ में यात्री ने इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *