बर्थडे स्पेशल 23 जुलाई: रॉकिंग सांग्स की वजह से जाने जाते हैं हिमेश रेशमिया

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर/ एक्टर एवं सिंगर हिमेश रेशमिया आज लाखों लोगों की पसंद बन चुके हैं। 23 जुलाई, 1973 को जन्मे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया एक मशहूर गुजराती म्यूजिक कम्पोजर थे। पिता के ये गुण हिमेश में भी आये ।

हिमेश रेशमिया ने अपने करियर की शुरुआत बतौर म्यूजिक डायरेक्टर साल 1998 में आई सलमान खान और काजोल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की। इसके बाद हिमेश ने एक के बाद एक कई फिल्मों में संगीत दिया जो सुपरहिट रहे। हिमेश अपने रॉकिंग सांग्स की वजह से जाने जाते हैं। हिमेश ने “तेरा सुरूर”, “झलक दिखला जा ” जैसे कई सुपरहिट गानों को आवाज दी है, जिसके चलते हिमेश आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। गानों के अलावा हिमेश ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया जिनमें कर्ज , खिलाड़ी 786 , तेरा सुरूर, हैप्पी हार्डी एंड हीर आदि शामिल हैं। इसके अलावा वह इन फिल्मों के प्रोड्यूसर भी रह चुके हैं ।

हिमेश रेशमियां की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की हैं उनकी पहली शादी कोमल से हुई, जिससे हिमेश का एक बेटा हुआ। लम्बे समय तक चलने वाला यह रिश्ता अपनी बुनियाद कायम न रख सका और 22 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। इसके बाद हिमेश ने दूसरी शादी अपनी गर्लफ्रेंड और टेलीविजन अभिनेत्री सोनिया कपूर से कर ली। हिमेश रेशमिया अब भी संगीत जगत में सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *