बजरंग दल ने अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय का नाम ‘हज हाउस’ किया

अहमदाबाद, 22 जुलाई (हि.स.)। अल्पसंख्यकों के मसले पर गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है। बजरंग दल ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का नाम बदलकर हज हाउस लिख दिया है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत और बजरंग दल के जवलीत मेहता आदि तमाम लोग शुक्रवार सुबह कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेताओं के पोस्टरों पर काली स्याही पोत दी। इसके बाद कांग्रेस कार्यालय की बाहरी दीवार पर हज हाउस लिख दिया।

विहिप प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत ने कहा है कि जिहादी पूरे देश में अराजकता फैला रहे हैं। इसलिए ठाकोर के बयान के विरोध में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का नाम बदलकर हज हाउस कर दिया गया।उल्लेखनीय है कि ठाकोर ने दो दिन पहले बयान दिया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के खजाने पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस इस पर कायम रहेगी।

ठाकोर ने बुधवार को अहमदाबाद में आयोजित कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना उनपर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में बैठे तोते की जिंदगी गुजरात में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *