आकाश एयर सात अगस्त से भरेगी वाणिज्यिक उड़ान, टिकट की एडवांस बुकिंग शुरू

नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.)। राकेश झुनझुनवाला की आकाश एयर वाणिज्यिक उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई विमानन सेवा कंपनी आकाश एयर की वाणिज्यिक उड़ानें 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद रूट पर शुरू होंगी। आकाश एयर की पहली उड़ान बोइंग-737 मैक्स विमान भरेगा।

आकाश एयरलाइन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद रूट पर 28 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन शुरू हो रहा है। इसके लिए टिकट की एडवांस बिक्री शुरू कर दी गई है। इसके बाद कंपनी 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर भी 28 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा कि पहले मुंबई-अहमदाबाद रूट पर हम परिचालन शुरू कर रहे हैं। इसके बाद नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत हम चरणबद्ध तरीके से देश के अन्य शहरों को जोड़ते जाएंगे। पहले साल हम अपने बेड़े में हर महीने दो विमानों को शामिल करेंगे।

उल्लेखनीय है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने आकाश एयरलाइन को सात जुलाई को हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) जारी किया था। कंपनी अपनी वाणिज्यिक उड़ान दो बोइंग-737 मैक्स विमान के जरिए शुरू करने जा रही है। नई विमानन कंपनी को एक मैक्स विमान की डिलिवरी मिल चुकी है, जबकि दूसरा विमान इस महीने के अंत तक मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *