सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ गैरकानूनी : गहलोत

नई दिल्ली, 21 जुलाई (हि.स.)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ गैरकानूनी है।

गहलोत ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता में कहा कि जिस नेशनल हेराल्ड केस में मनी लांड्रिंग मामले को आधार बनाकार ईडी ने सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है उसका कोई ठोस आधार ही नहीं है क्योंकि मनी लांड्रिंग जैसा कुछ हुआ ही नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को चुप कराने के लिए सिर्फ केन्द्र सरकार ऐसे हथकंडे अपना रही है। लेकिन कांग्रेस केन्द्र सरकार की इस घुड़की से डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी एक सम्मानित नेता हैं। ईडी उनके घर जाकर भी पूछताछ कर सकती थी लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है।

गहलोत ने कहा कि ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के आरोप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी गैरकानूनी तरीके से पूछताछ कर चुकी है। उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। आज सोनिया गांधी को भी बुलाया है। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी,गिरती अर्थव्यवस्था पर सत्ता से सवाल पूछ रही है। इस लिए केन्द्र जांच एजेंसियों से कांग्रेस नेताओं को परेशान करा रही है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में धनशोधन मामले में पूछताछ ले लिए आज सोनिया गांधी को ईडी दफ्तर तलब किया है। इससे पहले ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी लगभग 50 घंटो तक पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *