High Court:कर्नाटक, इलाहाबाद और आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट के लिए 21 जजों की सिफारिश

नई दिल्ली, 20 जुलाई (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने तीन हाई कोर्ट के लिए 21 नामों को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने कर्नाटक हाई कोर्ट के लिए पांच, इलाहाबाद हाई कोर्ट के लिए नौ और आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट के लिए सात जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की है। कॉलेजियम की मंगलवार और बुधवार को हुई बैठकों में ये अनुशंसा की गई।

कॉलेजियम ने कर्नाटक हाई कोर्ट के लिए जिन पांच न्यायिक अधिकारियों को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है, उनमें अनिल भीमसेना कट्टी, गारुसिद्दैया बासवराजा, चंद्रशेखर मृत्युंजय जोशी, उमेश मंजूनाथभट अडिगा और तलकड गिरिगौड़ा शिवशंकरे गौड़ा शामिल हैं। कॉलेजियम में इलाहाबाद हाई कोर्ट के लिए जिन नौ न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की है उनमें रेणु अग्रवाल, मोहम्मद अजहर हुसैन इदरिसी, राम मनोहर नारायण मिश्रा, ज्योत्सना शर्मा, मयंक कुमार जैन, शिव शंकर प्रसाद, गजेंद्र कुमार, सुरेंद्र सिंह प्रथम और नलिन कुमार श्रीवास्तव शामिल हैं।

कॉलेजियम ने आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट के लिए जिन सात न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की है उनमें अदुसुमल्ली वेंकट रविंद्र बाबु, वक्कालागड्डा राधाकृष्ण करुप सागर, श्यामसुंदर बंडारु, श्रीनिवास वुतुकुरु, बोपन्ना वराहलक्ष्मी नरसिम्हा चक्रवर्ती, तालाप्रगादा मल्लिकार्जुन राव और दुप्पाला वेंकटरमण शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *