लंकाशायर ने साकिब महमूद के साथ करार दो साल के लिए बढ़ाया

लंदन, 19 जुलाई (हि.स.)। लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने इंग्लिश तेज गेंदबाज साकिब महमूद के साथ करार दो साल के लिए बढ़ा दिया है। महमूद का क्लब के साथ मौजूदा करार सीजन के अंत में समाप्त होने वाला था। अब वह 2024 सीजन के अंत तक क्लब में बने रहेंगे।

मैट पार्किंसन और जोश बोहनोन के साथ लंकाशायर क्रिकेट अकादमी से स्नातक महमूद ने सभी प्रतियोगिताओं में क्लब के लिए 65 मैच खेले हैं। लंकाशायर के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 26 की औसत से 71 विकेट लिए, जबकि टी 20 ब्लास्ट में महमूद ने 15 के स्ट्राइक रेट के साथ 20 मैचों में 28 विकेट लिए।

तेज गेंदबाज महमूद ने तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए खेला है और 2022 की शुरुआत में कैरेबियन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, जिसमें दो मैचों में उन्होंने छह विकेट लिए। 25 वर्षीय महमूद ने इंग्लैंड के लिए कुल 21 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

लंकाशायर क्रिकेट के साथ अपने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद महमूद ने कहा- ”मैं वास्तव में क्लब के लिए अपना भविष्य देने में सक्षम होने के लिए खुश हूं, जिन्होंने मुझ पर आयु-वर्ग क्रिकेट में मेरे दिनों से लेकर अब तक प्रथम टीम स्तर पर विश्वास दिखाया है।”

उन्होंने कहा, ”मेरी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद से कुछ महीने मुश्किल रहे हैं, लेकिन लंकाशायर क्रिकेट और विशेष रूप से हमारे चिकित्सा विभाग के समर्थन ने मेरे ठीक होने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मैं अब जल्द से जल्द पूरी तरह से फिट होने और क्लब को अगले कुछ वर्षों और उससे आगे की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करने की उम्मीद कर रहा हूं।”

क्रिकेट प्रदर्शन के निदेशक मार्क चिल्टन ने कहा- ”साकिब एक बेहद प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं और हम रोमांचित हैं कि उन्होंने क्लब के लिए अपना भविष्य प्रतिबद्ध किया है। हमारे अकादमी प्रणाली के माध्यम से स्नातक होने के बाद, साकिब अब एक दशक से हमारे साथ हैं, और हम क्लब में एक घरेलू प्रतिभा को रखने में सक्षम होने के लिए वास्तव में खुश हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *