न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, एडम ज़म्पा की वापसी

मेलबर्न, 18 जुलाई (हि. स.)। न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी गई है।

टीम में लेग स्पिनर और सफेद गेंद के विशेषज्ञ एडम ज़म्पा की वापसी हुई है। ज़म्पा अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर श्रीलंका के हालिया दौरे से बाहर हो गए हैं, लेकिन 30 वर्षीय स्पिनर को अगस्त और सितंबर में क्वींसलैंड में होने वाले मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला खेलेगा।

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड को आराम दिया गया है। टीम में तेज गेंदबाज सीन एबॉट और साथी स्पिनर एश्टन एगर को टीम में शामिल किया गया है।

मिचेल स्वेपसन, जोश इंगलिस, झे रिचर्डसन और मैथ्यू कुहनेमैन सभी को टीम से बाहर कर दिया गया है। अनुभवी बल्लेबाज एरोन फिंच को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जॉर्ज बेली का मानना है कि न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी मैच टीम को क्रिकेट के व्यस्त दौर से पहले एक अच्छी चुनौती प्रदान करेंगे।

आईसीसी ने सोमवार को बेली के हवाले से कहा, “न्यूजीलैंड के खिलाफ ये सीरीज, दुनिया की नंबर एक वनडे टीम, और जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छी प्रतियोगिता होगी, जिससे घरेलू गर्मियों में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम 28 अगस्त, 31 अगस्त और 3 सितंबर को मैच खेलेगी।

वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ 6,8 और 11 सितंबर को मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया की एकदिनी टीम इस प्रकार है: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *