अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल के दाम 30 रुपये प्रति लीटर तक घटाया

नई दिल्ली, 18 जुलाई (हि.स.)। महंगाई की चौतरफा मार झेल रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मदर डेयरी के बाद अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती का सोमवार को ऐलान किया है।

कंपनी ने जारी एक बयान में कहा कि तेल की वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट के बीच यह कटौती की गई है। अडाणी विल्मर ने सोयाबीन तेल की कीमतों में सबसे ज्यादा कटौती की है। कंपनी ने कहा कि खाद्य तेल की नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी।

अडाणी विल्मर के मुताबिक फॉर्च्यून सोयाबीन तेल की कीमत 195 रुपये से घटकर अब 165 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसी तरह सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किया गया है, जबकि सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये से घटकर 190 रुपये प्रति लीटर किया गया है। फॉर्च्यून राइस ब्रान तेल की कीमत 225 रुपये प्रति लीटर से घटाकर अब 210 रुपये प्रति लीटर की गई है। कंपनी ने पिछले महीने भी खाद्य तेल के दाम कम किए थे।

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ आंग्शू मलिक ने कहा कि हमने वैश्विक स्तर खाद्य तेल के कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द ही पहुंच जाएगी। इससे पहले मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑयल के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करती है। हांलाकि, बाजार में अन्य ब्रांड के सरसों के तेल की कीमत 165 रुपये प्रति लीटर से लेकर 185 रुपये प्रति लीटर तक है।

उल्लेखनीय है कि उपभोक्ता एवं खाद्य मामलों के मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर खाद्य तेल कंपनियों के साथ चर्चा के लिए 6 जुलाई को बैठक बुलाई थी। इस बैठक में देश के सभी खाद्य तेल उत्पादक कंपनियों से वैश्विक स्तर पर इसकी कीमतों में गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्देश दिया था। सरकार के इसी प्रयास के मद्देनजर अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *