डब्ल्यूएसपीएस म्यूनिख विश्व कप 2022: भारत ने पहले दिन 2 स्वर्ण सहित तीन पदक जीते

म्यूनिख, 16 जुलाई (हि.स.)। भारतीय दल ने 2022 विश्व निशानेबाजी पैरा स्पोर्ट विश्व कप (डब्ल्यूएसपीएस) में अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करते हुए पहले दिन तीन पदक हासिल किए, जिनमें दो स्वर्ण और एक रजत पदक शामिल है।

राहुल जाखड़ ने पी3 मिक्स्ड 25 मीटर पिस्टल एसएच1 इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने लक्ष्य के केंद्र में दस हिट के साथ कुल 571 (95,91,96,97,96 और 96) अंक हासिल किये। इस प्रदर्शन के साथ वह क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष पर रहे।

फाइनल में, जाखड़ ने पहली और दूसरी श्रृंखला में तीन हिट और उसके बाद एक चौका लगाया। अंतिम श्रृंखला में, जाखड़ ने एक चौका लगाया जबकि सिंहराज ने दो शॉट लगाए।

राहुल ने 27 के स्कोर के साथ स्वर्ण और सिंहराज ने 24 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता। यूक्रेन के निशानेबाज ओलेक्सी डेनसियुक 20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे जबकि निहाल सिंह 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे।

पी3 मिक्स्ड 25 मीटर पिस्टल टीम एसएच1 की टीम स्पर्धा के दौरान जाखड़, सिंहराज और निहाल सिंह की भारतीय तिकड़ी ने 14 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। ग्रेट ब्रिटेन ने 12 अंक बनाए और रजत पदक जीता। वहीं, नौ अंकों के साथ स्विट्जरलैंड ने कांस्य पदक हासिल किया।

साई मीडिया ने ट्वीट किया, “भारत ने 2022 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप, म्यूनिख में पदकों के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। राहुल जाखड़ ने पी3 मिक्स्ड 25 मीटर पिस्टल एसएच1 में स्वर्ण, सिंहराज अधाना ने पी3 मिक्स्ड 25 मीटर पिस्टल एसएच1 में रजत पदक जीता, वहीं, राहुल, सिंहराज और निहाल सिंह ने पी3 मिक्स्ड 25 मीटर पिस्टल टीम एसएच1 में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *